Section 377: जब इन स्टार खिलाड़ियों ने मिथकों को तोड़कर किया समलैंगिक विवाह, देखें PICS


नई दिल्ली। व्यक्ति समाज में रहते हुए नए रिश्ते गढ़ता है, हर संबंध को एक बनाए रखने के लिए और उसे जीवन भर चलाने के लिए बस एक चीज की जरूरत होती है वो है प्यार और विश्वास, लेकिन कभी-कभी कुछ संबंध, कुछ रिश्ते समाज की दकियानुसी सोच और संस्कृति की अज्ञानता के कारण देश में मान्य नहीं होते। दो दिलों में पल रहे जज्बात को समाज की इन्हीं वर्जनाओं से हमेशा आघात पहुंचाया जाता है, लेकिन प्रेम को भला कौन रोक सका है, कौन उसपर पहरे लगा सका है। प्रेम की सबसे खास बात यही होती है कि उसे जितना आप रोकने का प्रयास करेंगे वो उतना ही अधिक प्रभावी रूप में आपके सामने आएगा। ऐसी ही एक सफलता की मिसाल है भारत में समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर निकालकर समानता की दहलीज में खड़ा कर देने का। बता दें कि खेल जगत में भी कई ऐसी शख्सियत रहे हैं जिन्होंने समलैंगिक विवाह किया है।

ये भी पढ़ें- Asia Cup: जब विराट कोहली ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ी थी, खेली थी विराट पारी

View this post on Instagram

📸: @ianzaaiman9778 💃

A post shared by Marizanne Kapp (@kappie777) on

सुप्रीम कोर्ट ने दिया ऐतिहासिक फैसलाः भारत में समलैंगिक अधिकार की लड़ाई काफी दिनों से चली आ रही है। वहीं 6 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा कि भारत में भी अब समलैंगिकों को भी समानता का अधिकार दिया जाएगा, और ये अब अपराध नहीं होगा। बता दें कि ये अपने आप में एक ऐतिहासिक फैसला है, जिसका स्वागत किया जाना चाहिए। वहीं अगर खेल जगत में देखें तो कुछ खिलाड़ियों ने समलैंगिक विवाह करके इन मिथकों को भी तोड़ा है।


दक्षिण अफ्रीका की इन दो स्टार खिलाड़ियों ने जब की शादीः भारत में भले ही ये ऐतिहासिक फैसला आज हुआ हो लेकिन समलैंगिक विवाह कई देशों में वैध है। इसी में एक देश है दक्षिण अफ्रीका। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकेर्क ने अपनी ही टीम की साथी खिलाड़ी ऑलराउंडर मरीजेन कैप से शादी रचाई थी, इन दोनों ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की थीं जिसको पूरी दुनिया में काफी सराहा गया था। बता दें कि ये दोनों अपनी टीम के शानदार खिलाड़ियों में से हैं।

इन खिलाड़ियों ने भी की थी शादीः इस लिस्ट में वैसे तो कई नाम हैं लेकिन न्यूजीलैंड की ही दो खिलाड़ी एमी सैटर्थवाइट और ली तुहाउ ने भी अभी हाल ही में शादी की थी। वहीं इस तरह अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों में अपनी ही साथी खिलाड़ी से शादी करने का यह दूसरा मामला है। बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की मेघन स्कट ने जेस होलोओके से समलैंगिक विवाह किया था। वहीं भारत में समलैंगिक लोगों का ये लंबा सघर्ष का सफर भी अब समाप्त हो चुका है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, September 6, 2018, 12:59 [IST]
Other articles published on Sep 6, 2018
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X