पाकिस्तान ने भारत को इतना धोया कि वे मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे: शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi claims He used to apologies after beating Team India | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: शाहिद अफरीदी का बोलना और फिर विवाद का पीछे चलना जैसे एक दूसरे के साथ अटूट बंधन वाली बात हो गए हैं। अफरीदी के अनेकों बयान से ऐसा लगता है जैसे वे भारत के खिलाफ आक्रामक रहना चाहते हैं। वे एक बहुत आक्रामक हाव-भाव वाले खिलाड़ी और बल्लेबाज भी थे। अपनी कुछ खूबियों के चलते अफरीदी पाकिस्तान के युवाओं में पसंद में भी किए जाते हैं। अब उन्होंने एक और बोल्ड बयान देकर ध्यान को अपनी ओर खींचा है।

अफरीदी ने दिया एक और बोल्ड बयान-

अफरीदी ने दिया एक और बोल्ड बयान-

अभी तक एक और बोल्ड बयान में, पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दावा किया है कि उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत पर पाकिस्तान का प्रभुत्व ऐसा था कि भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी पाकिस्तान से माफी मांगेते दिखते थे।

कोहली के जवाब में हार्दिक ने लगाए पहले से भी जबरदस्त पुश-अप्स, नताशा बोलीं- मेरा बेबू सबसे बेस्ट

अफरीदी ने 67 एकदिवसीय मैचों में 1524 रन बनाए हैं और भारत के खिलाफ आठ टेस्ट मैचों में 709 रन बनाए हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलने में अलग ही थ्रिल का अहसास हुआ है और उनके करियर में क्रिकेट का सबसे ज्यादा आनंद ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया है।

'भारत को इतना पीटा कि वे माफी मांगते थे'

'भारत को इतना पीटा कि वे माफी मांगते थे'

अफरीदी हाल ही में कोरोनावायरस से उभरे हैं। उन्होंने इससे पहले भारत के कश्मीर मामले पर बयान देकर हंगामा बरपाया था। अब अफरीदी खेल पर वापस लौटकर भारत के खिलाफ खेलने के अनुभव के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि पाकिस्तान ने भारत को मैदान पर बहुत धोया।

"मैंने हमेशा भारत के खिलाफ आनंद लिया है। हमने उन्हें अच्छे से, वास्तव में काफी अच्छे से हराया है। मेरा मानना ​​है कि हमने उन्हें इतना पीटा है कि वे मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे। मुझे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में बहुत मजा आया है, आप पर अधिक दबाव है। वे अच्छी टीम हैं, बड़ी टीमें हैं। अफरीदी ने यूट्यूब पर क्रिक कास्ट शो में कहा, उनकी स्थितियों में जाना और प्रदर्शन करना बहुत बड़ी बात है।

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट और दो एकदिवसीय शतक हैं अफरीदी के नाम-

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट और दो एकदिवसीय शतक हैं अफरीदी के नाम-

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट और दो एकदिवसीय शतक लगाने वाले अफरीदी ने आगे कहा कि वह चेन्नई टेस्ट में 141 रन की पारी को अपनी पसंदीदा पारी मानते हैं। दूसरी पारी में, बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए, अफरीदी ने 21 चौके और तीन छक्के लगाए क्योंकि उन्होंने और इंजमाम उल हक ने 42/2 से पाकिस्तान को उबरने में मदद की। एक छोर पर विकेट गिरने के साथ, अफरीदी ने दूसरे को पकड़ लिया और शानदार शतक बनाकर पाकिस्तान को 286 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

अब भारतीय कोच भी दे सकेंगे विदेशी कोचों को टक्कर, खेल मंत्रालय ने सैलरी पर किया बड़ा फैसला

सबसे यादगार पारी को भी भारत के ही खिलाफ बताया-

सबसे यादगार पारी को भी भारत के ही खिलाफ बताया-

"मेरी सबसे यादगार पारी भारत के खिलाफ 141 थी, वह भी भारत में। मैं उस यात्रा पर नहीं जा रहा था; वे मुझे नहीं ले रहे थे। वसीम भाई और उस समय के मुख्य चयनकर्ता ने मेरा बहुत समर्थन किया। यह एक बहुत ही कठिन दौरा था और यह पारी बहुत महत्वपूर्ण थी।"

फिलहाल पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौर पर जा चुकी है जहां उसको अगले महीने से 3 टेस्ट और इतने ही टी20 मुकाबले खेलने है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, July 5, 2020, 11:14 [IST]
Other articles published on Jul 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X