शाकिब अल हसन को मिली सजा, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

Posted By:
शाकिब अल हसन को मिली सजा, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

कोलंबो। निदहास ट्रॉफी के वर्चुअल सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। हालांकि इस मैच में काफी विवाद हुआ। विवाद का मुख्य केंद्र रहे बांग्लादेश के कप्तान शकीब उल हसन को आईसीसी ने लेवल 1 का दोषी पाया है। आईसीसी ने शकीब उल हसन पर 25 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा उन्हें एक डिमेरिट प्वाइंट भी दिया गया है। शाकिब के अलावा बांग्लादेश के ही एक रिजर्व प्लेयर नुरुल हसन को भी आईसीसी ने लेवल 1 का दोषी पाया है। हसन पर भी 25 प्रतिशत मैच फीस के जुर्माने के बाद आईसीसी ने 1 डिमेरिट प्वाइंट दिया है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विवाद

लक्ष्य का पीछा करते हुए विवाद

ये विवाद शुक्रवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए निदहास ट्रॉफी के मुकाबले में हुआ था। दरअसल श्रीलंका के 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन बना लिए थे। आखिरी ओवर में उन्हें जीत के लिए 12 रन चाहिए थे।

शाकिब खिलाड़ियों को वापस बुलाने लगे

शाकिब खिलाड़ियों को वापस बुलाने लगे

लेकिन विवाद की शुरुआत 20वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद तब हुई जब बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन अचानक अपने खिलाड़ियों को वापस पवेलियन बुलाने लगे।

 महमदुल्लाह ने छक्का लगाकर जीत हासिल कर ली

महमदुल्लाह ने छक्का लगाकर जीत हासिल कर ली

इस दौरान मैदान पर बांग्लादेशी और श्रीलंकाई क्रिकेटरों के बीच गर्मागर्म बहस भी हुई। श्रीलंकाई खिलाड़ियों का कहना था कि आखिरी ओवर की शुरुआती दोनों गेंदें कंधे से ऊपर थीं और फील्ड अंपायर ने नो-बॉल नहीं दिया। बाद में कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा कि गेंद जरूर कंधे से ऊपर थी, लेकिन बल्लेबाज के हेलमेट से नीचे होकर निकली। हालांकि काफी विवाद के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी वापस मैदान पर उतरे और 20वें ओवर की पांचवी गेंद पर महमदुल्लाह ने छक्का लगाकर जीत हासिल कर ली।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, March 17, 2018, 15:33 [IST]
Other articles published on Mar 17, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट