SRH vs KXIP: वॉर्नर-बेयरस्टो ने जड़ा अर्धशतक, नाम किया आईपीएल का खास रिकॉर्ड

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2020 KXIP vs SRH: David Warner and Jonny Bairstow brings up 1000 run partnership| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 22वां मैच दुबई के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद के लिये आज के मैच में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने दमदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 100 रनों की साझेदारी की और इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अपने- अपने अर्धशतक भी पूरे किये। वहीं इस सलामी जोड़ी ने आईपीएल का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

DC vs RR: शारजाह में दिल्ली से भिड़ेगी राजस्थान, मैच से पहले जानें क्यो बोले हर्षल पटेल

जॉनी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से आईपीएल में अपना 5वां अर्धशतक पूरा किया। वहीं कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर का 46वां अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर ने 37 गेंदों में 5 चौके 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान दोनों के बीच कई रिकॉर्ड अपने नाम किये।

T20 क्रिकेट को बदल देगा गेंदबाजों का यह नियम, सुनील गावस्कर ने सुझाया

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी की बात करें तो इस लिस्ट में विराट कोहली -एबी डिविलियर्स का नाम सबसे ऊपर आता है जिन्होंने 71 पारियों में 9 बार यह कारनामा किया है। वहीं कोहली ने क्रिस गेल के साथ मिलकर भी 59 पारियों में 9 बार यह कारनामा किया है। इस फेहरिस्त में जॉनी बेयरस्टो-डेविड वॉर्नर की जोड़ी तीसरे नंबर पर है जिसने 16 पारियों में 5 बार शतकीय साझेदारियां करने का काम किया है। हालांकि यह जोड़ी सबसे कम पारियों में 5 शतकीय साझेदारी करने के मामले पर है।

इस फेहरिस्त में शिखर धवन-डेविड वॉर्नर की जोड़ी 50 पारियों में 6 शतकीय साझेदारियों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है, वहीं गौतम गंभीर-रॉबिन उथप्पा की जोड़ी ने भी 48 पारियों में 5 बार शतकीय साझेदारी करने का कारनामा किया है।

सबसे ज्यादा औसत से 1000 रन बनाने वाली जोड़ी

सबसे ज्यादा औसत से 1000 रन बनाने वाली जोड़ी

इस जोड़ी ने पंजाब के खिलाफ 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी करके एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह सबसे ज्यादा औसत से आईपीएल में 1000 रन बनाने वाली सलामी जोड़ी बन गई है। डेविड वॉर्नर-जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने 66.86 की औसत से 1000+ रन बनाने का काम किया है, वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर धवन-वॉर्नर की जोड़ी है जिसने 47.23 की औसत से 2220 रन बनाये हैं।

इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर क्रिस गेल-विराट कोहली की जोड़ी का नाम है जिसने 46.53 की औसत से 1210 रन बनाये हैं, जबकि गेल-राहुल की जोड़ी 41.26 की औसत से 1073 रन बनाने का काम किया है। वहीं हसी-विजय की जोड़ी ने 41.21 की औसत से 1360 रन बनाने का काम किया है वहीं गंभीर-उथप्पा की जोड़ी ने 37.89 की औसत से 1478 रन बनाने का काम किया है, जबकि मैक्लम-ड्वेन स्मिथ ने 35.86 की औसत से 1363 रन बनाये हैं।

पंजाब के लिये हर हाल में जीत की दरकार

पंजाब के लिये हर हाल में जीत की दरकार

गौरतलब है कि आज के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को हर हाल में जीत की दरकार है। पंजाब की टीम अब तक 5 मैच खेल चुकी है जिसमें उसे सिर्फ 1 में ही जीत हासिल हुई है, ऐसे में अगर पंजाब की टीम आज का मैच भी हार जाती है तो उसे बचे हुए 8 में से 7 मैचों में जीत हासिल करनी होगी जो कि उसके लिये काफी मुश्किल काम होगा और शायद लीग में समय से पहले उसका सफर समाप्त हो जाये।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, October 8, 2020, 20:53 [IST]
Other articles published on Oct 8, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X