हमने अभी सीरीज नहीं जीती है, इस खिलाड़ी को आराम मत देना : गावस्कर

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 10 सितंबर (शुक्रवार) से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए आराम नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सीरीज पहले ही जीत ली जाती, तो टीम इंडिया उन्हें आराम देने के बारे में सोच सकती थी, लेकिन 2-1 से सीरीज और भारत ने खुद को सीरीज जीत का आश्वासन नहीं दिया, इसलिए बुमराह को खेलना चाहिए।

बुमराह इस सीरीज में भारत के लिए अब तक के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 18 विकेट लिए हैं सुनील गावस्कर चाहते हैं कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अंतिम टेस्ट मैच खेलें क्योंकि ओवल में चौथे टेस्ट के पांचवें दिन उनका स्पेल किसी भारतीय द्वारा फेंके गए अधिक यादगार स्पैल में से एक होगा। दोपहर के लंच के बाद, उन्होंने 6-3-6-2 के आंकड़े के साथ स्पेल किया, जिसने मैच का रुख बदल दिया।

Sunil Gavaskar wants Jasprit Bumrah to play 5th Test, says series not yet won | वनइंडिया हिंदी

गावस्कर ने न्यूज18 से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि मेरे विचार में, आप अभी भी भारत के लिए खेल रहे हैं और सीरीज जीती जानी बाकी है। यदि आप 2-0 से आगे हैं, तो बुमराह को आराम दें, लेकिन हमने अभी भी सीरीज नहीं जीती है, इसलिए बुमराह को खेलना होगा।" भारत ने द ओवल में मैच जीतकर 2-1 की बढ़त ले ली लेकिन अगर इंग्लैंड मैनचेस्टर में अंतिम टेस्ट जीतता है, तो उसे 2-2 से ड्रा से संतुष्ट होना होगा।

यह भी पढ़ें- चीफ सेलेक्टर बोले- रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपनिंग, पांड्या हैं फिट

शमी को आना होगा, इसमें कोई सवाल नहीं
प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलावों के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने सुझाव दिया कि मोहम्मद शमी को वापस टीम में लाया जाना चाहिए। उन्हें पिछले मैच में एक चोट के कारण आराम दिया गया था लेकिन सीनियर पेसर को अंतिम टेस्ट के लिए इलेवन में वापस आना चाहिए। गावस्कर ने सुझाव दिया कि सिराज को बाहर रखा जा सकता है क्योंकि वह ओवल में थोड़े ऑफ-कलर दिख रहे थे। गावस्कर ने कहा, "शमी टीम में चले जाएं। इसमें कोई सवाल नहीं है। एकमात्र सवाल यह है कि क्या सिराज के स्थान पर शमी आते हैं - क्योंकि वह इस विशेष मैच में सिर्फ ऑफ-कलर थे। इसलिए यही एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां मुझे शमी का मौका लेने का अवसर दिखाई देता है। लेकिन उन्हें अंदर आना होगा, इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है।" सिराज ने ओवल में केवल एक विकेट लिया लेकिन कुल मिलाकर चार टेस्ट में 14 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर, शमी ने अपने द्वारा खेले गए तीन टेस्ट मैचों में 27.55 की औसत से 11 विकेट लिए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 9, 2021, 11:26 [IST]
Other articles published on Sep 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X