वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी T-20 विश्व कप के लिए भारतीय ओपनिंग जोड़ी

VVS Laxman says, Suryakumar Yadav is the perfect role model for young players| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। यह श्रृंखला टी20 विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण होगी। क्योंकि T20 विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा। इससे भारतीय टीम को घर में खेलने का फायदा मिल सकता है। इसी तरह, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी सलामी जोड़ी का नाम रखा है।

लक्ष्मण से स्टार स्पोर्ट्स चैनल क्रिकेट कनेक्टेड पर सवाल किया गया कि ट्वेंटी-20 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम द्वारा किन दो बल्लेबाजों को बताैर ओपनर भूमिका दी जानी चाहिए? लक्ष्मण ने कहा, "यह टीम के प्रबंधकों के लिए एक कठिन निर्णय होने जा रहा है, क्योंकि जैसा कि हम देख सकते हैं, शिखर धवन अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने 2020 के आईपीएल में दिल्ली के लिए शतक भी बनाया। इसलिए निर्णय लेना मुश्किल हो रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ शुरुआती भूमिका निभानी चाहिए। "

सौरव गांगुली ने की ऋषभ पंत की तारीफ, बोले- भारत के लिए अकेले मैच जीत सकते हैं

केएल राहुल 2020 आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और ऑरेंज कैप विजेता थे। इसलिए यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि भारतीय टीम मैनेजर किस खिलाड़ी को शुरुआती भूमिका निभाने का मौका देगा।

केएल राहुल का प्रदर्शन

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने 2016 में भारतीय टी 20 टीम के लिए पदार्पण किया। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 44 ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 1542 रन बनाए हैं। उन्होंने 2 शतक और 12 अर्द्धशतक भी बनाए हैं। वनडे करियर के लिहाज से उन्होंने कुल 35 मैच खेले हैं। उन्होंने 45 की औसत से 1332 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक और 8 अर्द्धशतक शामिल हैं।

शिखर धवन का प्रदर्शन

भारतीय टीम के गब्बर कहे जाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने 2011 में टी 20 क्रिकेट में भारत के लिए पदार्पण किया। उन्होंने अब तक खेले गए 63 टी20 मैचों में 1669 रन बनाए हैं। उन्होंने 11 अर्द्धशतक बनाए हैं। गब्बर, जिन्होंने 2010 में अपने वनडे की शुरुआत की, उन्होंने 139 मैचों में 5,808 रन बनाए। उन्होंने 17 शतक और 30 अर्द्धशतक बनाए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 9, 2021, 16:04 [IST]
Other articles published on Mar 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X