वसीम अकरम ने मोहम्मद शमी में बताई ये कमी, बुमराह को दी IPL छोड़ काउंटी खेलने की सलाह

Written By:
India Vs South Africa 4th ODI : Wasim Akram's tips for Mohammed Shami and Jasprit Bumrah

वसीम अकरम ने शमी में बताई ये कमी, बुमराह से कहा, काउंटी खेलो

नई दिल्ली। अपनी स्पिन गेंजबाजी के लिए मशहूर रही भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर भी सभी को चौंकाया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम भले ही टेस्ट सीरीज हार गई लेकिन तेज गेंदबाजी ने जिस कदर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा वो वाकई में काबिले तारीफ रहा। भारत के तेंज गेंदबाजी अक्रमण में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह हर किसी की जुबां पर छाए हुए हैं।

इन गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन के दम पर सभी का ध्यान ओपनी ओर खींचा है। अभी हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व लीजेंड तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की। हालांकि वसीम अकरम को लगता है कि इन गेंदबाजों में सुधार की जरूरत है।

इस महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि मोहम्मद शमी अगर अपना रनअप दुरूस्त कर ले और जसप्रीत बुमराह कुछ समय काउंटी क्रिकेट खेले तो वे इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपा सकते हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार अकरम का मानना है कि मौजूदा भारतीय तेज आक्रमण आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। उन्होंने कहा कि शमी अच्छा गेंदबाज है लेकिन कई बार मुझे लगता है कि वह सुस्त है। उन्होंने आगे कहा कि 'तेज गेंदबाज होने के नाते उसे चुस्ती के साथ बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करते रहना चाहिए।'

वसीम अकरम ने कहा कि 'रनअप के समय शमी कई बार क्रीज पर पहुंचने से ठीक पहले छोटे कदम लेता है। कई बार लय से भटकने पर कदम छोटे हो जाते हैं और गेंद सटीक नहीं पड़ती। इससे गेंदबाज की रफ्तार भी कम हो जाती है।' वहीं अकरम का मानना है कि आगामी इंग्लैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए बुमराह अपने बॉलिंग एक्शन पर काम कर सकता है। दरअसल उन्होंने ये बयान माइकल होल्डिंग के उस बयान के संदर्भ में दिा है जिसनें उन्होंने कहा था कि बुमराह को अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण इंग्लैंड में सफलता नहीं मिलेगी।

अकरम ने कहा कि मैं माइक से इत्तेफाक रखता हूं कि इंग्लैंड की पिचों पर इस तरह के एक्शन से कामयाबी नहीं मिल सकती लेकिन यह अनुभव के साथ ही आएगा। बीसीसीआई अपने प्रमुख खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने देता। बुमराह अगर कम से कम एक महीने काउंटी क्रिकेट खेले तो वह बेहतर बल्लेबाज हो सकता है। भारतीय बोर्ड को बुमराह को बताना होगा कि आईपीएल छोड़कर एक महीना काउंटी खेले। अकरम ने भुवनेश्वर की जमकर तारीफ की और कहा कि वे इस समय भारत के बेस्ट गेंदबाज हैं।

Story first published: Thursday, February 8, 2018, 17:07 [IST]
Other articles published on Feb 8, 2018
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट