जब राशिद खान की गेंद पर आउट होने के बाद कपड़े-जूते पहनकर ही नहाने लगे थे आंद्रे रसल

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसल अपनी तूफानी बल्लेबाजी और जबरदस्त गेंजबाजी के लिए जाने जाते हैं। जिस तरह से वह विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं वह किसी भी मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं। वह क्रिकेट के मैदान पर अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करते हैं, उनके भीतर क्रिकेट को लेकर जो जुनून है वो आपने कई बार देखा होगा। आईपीएल के इस सीजन में भी जब आंद्रे रसल सीएसके के खिलाफ मैच में सैम करन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए तो वह निराश होकर काफी देर तक पवेलियन की सीढ़ी पर बैठे थे। आंद्रे रसल को पवेलियन की सीढ़ी पर बैठा देख हर कोई उदास था और कोई भी उस पल को नहीं भूल पाएगा। यह पहली बार नहीं है जब विफल होने के बाद आंद्रे रसल ने अपनी निराशा को इस तरह से जाहिर किया है। 2018 के मैच की एक घटना को याद करते हुए आंद्रे रसल ने कहा कि उस वक्त जब मैं राशिद खान की गेंद पर आउट हुआ तो जूते और जर्सी में ही मैं नहाने लगा था।

इसे भी पढ़ें- IPL के चलते रद्द हुई भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली बड़ी सीरीज : रिपोर्ट

3 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे रसल

3 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे रसल

आईपीएल के 2018 के दूसरे क्वालिफायर मैच के दौरान जब आंद्रे रसल राशिद खान की गेंद पर आउट हुए तो वह काफी निराश हो गए थे। वो इतना निराश हुए कि अपने कपड़े उतारे बिना ही वह शॉवर के नीचे खड़े होकर नहाने लगे। दरअसल केकेआर को 33 गेंद पर 57 रन की दरकार थी, सीरीज में फाइनल में जगह बनाने के लिए केकेआर को यह मैच जीतना ही था। इसी वक्त आंद्रे रसल बल्लेबाजी के लिए आए। इडन गार्डेन के मैदान पर दर्शक उनके लिए शोर मचा रहे थे। क्रिस लिन के आउट होने के बाद रसल आए लेकिन 7 गेंद पर 3 रन बनाकर वो आउट हो गए।

 आउट होने के बाद निराश था

आउट होने के बाद निराश था

आंद्रे रसल ने बताया कि जब मैं राशिद खान की गेंद पर आउट हुआ था तो मैं वापस पवेलियन गया और कपड़े पहनकर ही शॉवर के नीचे खड़ा हो गया। मेरे जूते कपड़े सबकुछ गीले हो गए थे क्योंकि इस हार का मतलब था यह हमारे लिए आखिरी मैच और हम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। दरअसल जब राशिद खान को कट मारने की रसल कोशिश कर रहे थे तभी गेंद बैट के किनारे को छूती हुई फील्डर के हाथ में चली गई। रसल ने कहा कि अगर मैं वहां खड़ा रहता तो केकेर मैच जीत सकती थी।

शुक्र है किसी ने देखा नहीं

शुक्र है किसी ने देखा नहीं

रसल ने कहा कि मैं मैच के बारे में बहुत ज्यादा सोचने लगा था, वह महज एक गेंद थी, जिसमे मैं दूर कर सकता था, लेकिन मैंने सबकुछ खराब कर दिया। अगर मैं वहां अंत तक बल्लेबाजी करता तो हम आराम से वो मैच जीत सकते थे। मैं खुद से बहुत ज्यादा निराश था। इसीलिए मैं सीधे शॉवर में गया और अपने पूरा कपड़े, जूते भिगा लिए। मैं इस बात से खुश था कि मुझे किसी ने इस हालत में नहीं देखा क्योंकि यह शर्मिंदगी भरा था। लोग कहते क्या आप हार रहे हैं। मुझे एहसास हुआ कि अगर गेंदबाज को यह लग गया कि बल्लेबाज मेरे खिलाफ बैट नहीं चला पा रहा है तो वह आपके ऊपर हावी हो जाएगा। आपको अपने शॉट खेलकर गेंदबाज पर पलटवार करना होता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 26, 2021, 9:24 [IST]
Other articles published on May 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X