CWG: कुश्ती में बबीता कुमारी को सिल्वर, किरण ने झटका ब्रॉन्ज़

Posted By:
Wrestler Babita Kumari settles for silver

दंगल गर्ल बबीता कुमारी के फाइनल मैच पर सभी की नजरें थीं लेकिन उन्हें हार मिली और सिल्वर से बबीता को संतोष करना पड़ा। बबीता कुमारी कनाडा की पहलवान डायना विकर से पार नहीं पा सकीं। बबीता को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। दंगल गर्ल ने यह मुकाबला 2-5 गंवाया। उधर किरण ने ब्रॉन्ज पर अपना कब्जा जमाया और मॉरीशस की खिलाड़ी को हराकर भारत को 28वां पदक दिलाया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किरण को बधाई दी और देश के पहलवानों के कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन पर ख़ुशी व्यक्त की।

आज कुश्ती में कुल 8 पदक दांव पर लगे हैं। चार पदक महिला और पुरुष वर्ग की अलग-अलग कैटेगिरी में दांव पर लगे हैं। अगले दौर की लड़ाई जीतते रहने पर कुछ पदक की जंग और तैयार हो सकती हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि आठवें दिन भारतीय खिलाड़ी पदकों की संख्या कहां तक लेकर जाते हैं। भारत के कुल पदकों की संख्या अब 28 हो गई है. इसमें 13 गोल्ड, 6 रजत और 9 कांस्य पदक शामिल है।

इसके पहले सुशील कुमार ने फाइनल में जगह बनाई। तीन पहलवानों ने फाइनल में जगह बनाते हुए भारत के लिए सिल्वर पदक पक्के कर लिये थे तो वहीं एक के हिस्से ब्रॉन्ज आ सकता है। सुशील कुमार ने फ्री स्टाइल 74 किलोग्राम के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कॉनॉर इवांस को 4-0 से हरा दिया। गोल्ड के लिए उनका मुकाबला साउथ अफ्रीका के जोंस बोथा के साथ होगा।

ये भी पढें: गोल्डकोस्ट में रेसलर्स की धूम, सुशील कुमार, राहुल और दंगल गर्ल ने पदक किये पक्के

Story first published: Thursday, April 12, 2018, 13:06 [IST]
Other articles published on Apr 12, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट