बेन स्टोक्स की दो टूक, IPL के बचे हुए मैच खेलना मुश्किल है

Ben Stokes Says he will not be able to participate in IPL 2021 even after getting fit|वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल 2021 के बाकी के बचे हुए मैच खेलना उनके लिए मुश्किल है। कोरोना के चलते आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है, ऐसे में माना जा रहा है कि बीसीसीआई सितंबर माह में बाकी के मैचों का आयोजन करा सकता है। लेकिन बेन स्टोक्स ने बाकी के बचे हुए मैचों में खेलने को लेकर साफ कर दिया है कि वह खेल नहीं पाएंगे। आईपीएल के इस सीजन में चोटिल होने की वजह से बेन स्टोक्स टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन अगर स्टोक्स फिट भी हो जाते हैं तो भी उनका बचे हुए मैच खेलना मुश्किल है। फिलहाल बेन स्टोक्स उंगली के ऑपरेशन के बाद आराम कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच के दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ स्टोक्स की उंगील में चोट आ गई थी, जिसकी वजह से वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल
इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एश्ले जाइल्स ने साफ कर दिया था कि उनके शीर्ष खिलाड़ी बचे हुए आईपीएल मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमे नहीं पता है कि टूर्नामेंट को फिर कब शुरू किया जाएगा, लेकिन ईसीबी के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भेजना मुश्किल होगा। आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए स्टोक्स ने अपनी उपलब्धता को लेकर संदेह जाहिर किया है लेकिन वह इंग्लैंड के लिए जल्द ही मैदान में देखने को मिल सकते हैं।

तारीख बताना मुश्किल
बेन स्टोक्स ने कहा कि इस वह 7-8 हफ्तों के बाद इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए तैयार होंगे। स्टोक्स ने कहा कि इस साल के बाद मैं भविष्य में जरूर आईपीएल का हिस्सा रहूंगा। आईपीएल के पहले मैच में चोटिल होने के बाद स्टोक्स काफी दुखी थे। इंग्लैंड की ओर से वापसी को लेकर स्टोक्स ने कहा कि मैं तारीख नहीं बता सकता कि कब फिर से खेलूंगा। लेकिन जिस तरह से चीजें हो रही हैं, मुझे उम्मीद है कि तीन महीने से पहले मैदान में उतर सकता हूं।

इसे भी पढ़ें- सुनील गावस्कर को भरोसा, ऋषभ पंत सफल कप्तान बन सकते हैं

फिट होने में लगेगा समय
फिटनेस को लेकर स्टोक्स ने कहा कि आप कभी भी सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं कि यह चीजें कितना समय लेंगी, क्योंकि यह सिर्फ तकनीकी बात नहीं है बल्कि पूरी तरह से चोट को ठीक होने में समय कितना लगेगा यह कह पाना मुश्किल है। साथ ही प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने का आत्मविश्वास भी होना चाहिए। हालांकि मानसिक तौर पर मैं पूरी तरह से ठीक हूं। लेकिन शरीर को पूरी तरह से फिट होने में समय लगेगा।

तीन सीजन से राजस्थान का हिस्सा हैं स्टोक्स
गौर करने वाली बात है कि बेन स्टोक्स ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से तीन आईपीएल खेले हैं। जिस तरह से कोरोना के चलते आईपीएल को बीच में सस्पेंड किया गया उसको लेकर बेन स्टोक्स दुखी है। उन्होंने भारत में महामारी को लेकर दुख जाहिर करते हुए कहा कि समय से पहले राजस्थान रॉयल्स के साथियों को अलविदा कहना अच्छा नहीं लग रहा था, लेकिन बाद में टूर्नामेंट सस्पेंड हुआ और हर कोई वापस लौट गया, भारत के लिए यह मुश्किल समय है।
संकेत दिए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, May 13, 2021, 10:01 [IST]
Other articles published on May 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X