IND vs ENG 4th Test: ओवल की पिच रिपोर्ट, मौसम का मिजाज, मैच पर भविष्यवाणी

Ind vs Eng 4th Test: Forecast & Weather Report, Pitch Report of The Oval Stadium | वनइंडिया हिंदी

लंदन, सितंबर 1: इंग्लैंड में जब टेस्ट मैच होता है तो बारिश कुछ असर जरूर दिखा जाती है। बहुत बुरी किस्मत रही तो मैच भी धुल जाता है लेकिन आमतौर पर यहां मौसम क्रिकेट के लिए मस्तमौला रहता है। ऊपर आसमान में छाए बादल नीचे बॉलिंग-बैटिंग कर रहे खिलाड़ियों की किस्मत बना और बिगाड़ सकते हैं। भारत को द ओवल में पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेलना है। आइए देखते हैं पिच और मौसम क्या कहते हैं।

1. मौसम का हाल

1. मौसम का हाल

फैंस को यह जानकार सकून मिलेगा कि शुरू के चार दिन तक बारिश की कोई उम्मीद नहीं है लेकिन पांचवें दिन दोपहर के बाद बूंदे होने की उम्मीद हैं। आखिर इंग्लैंड में कोई टेस्ट बिना बूदों के कैसे समाप्त हो सकता है, तो यहां पर भी चांस रहेंगे और हम उम्मीद करेंगे कि यह चांस बारिश में ना ही तब्दील हो तो अच्छा है। टेस्ट क्रिकेट में अमूमन पांचवां दिन निर्णायक साबित होता है और आखिरी सत्रों में हमने कुछ बेहतरीन रोमांच हाल-फिलहाल में देखा है।

जबकि पांचवे दिन बारिश की संभावना तो बाकि दिनों में बादल छाए रहेंगे जो दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों को खुश रख सकते हैं। जहां तक तापमान की बात है तो यह 19 से 21 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।

अश्विन की फिरकी से घूमेगी टीम की किस्मत? चौथे टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग XI

2. ओवल पिच रिपोर्ट

2. ओवल पिच रिपोर्ट

ओवल की पिच पर बल्लेबाजों के लिए कुछ मदद रहती है और बडे़ स्कोर के मैच भी यहां हुए हैं। भारत के फ्लॉप बल्लेबाज चाहें तो अपने पाप यहां पर धो सकते हैं लेकिन शुरुआत में तब भी उनको बचना होगा क्योंकि परिस्थितियां गेंदबाजों के माकूल रहेंगी और मैच होने के बाद धीरे-धीरे पासा बैटिंग के खेमे में जाकर पलटेगा। यह पिच समय गुजरने के साथ धीमी हो जाती है। ऐसे में आखिरी कुछ दिनों तक स्पिनरों की मौज आ सकती है।

3. मैच की भविष्यवाणी

3. मैच की भविष्यवाणी

यह मुकाबला भारतीय दोपहर को साढ़े तीन बजे शुरू होगा। लाइव आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं और मोबाइल पर सोनी लिव या जियो टीवी ऐप पर देखा जा सकता है।

इंग्लैंड की टीम यहां पर जीत के दावेदार के तौर पर उतरने आएगी और अगर वे जीते तो भारत फिर वापसी नहीं कर पाएगा लेकिन हमने हालिया समय में इसी टीम इंडिया के खेल में कुछ चमत्कार होते देखे हैं। अगर विराट कोहली अपने आलोचकों को प्रेमियों में तब्दील करना चाहते हैं तो उनको यह सीरीज भारत की झोली में फेंकनी होगी और इसके लिए पहले तो खुद ही बल्लेबाज के तौर पर योगदान करना होगा।

भारत की दिक्कत यह है कि वह बहुत बारीक अंतर से शुरू के दो टेस्ट मैचों में आगे रहा है जबकि इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट बहुत शानदार तरीके से जीता। यानी इस समय इन परिस्थितियों में खामियां भारतीय पक्ष में अधिक दिखाई देती हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 1, 2021, 17:55 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X