जो रूट ने कहा, हम भारत जैसा बनने की कोशिश कर रहे हैं, वे बहुत अच्छी टेस्ट टीम हैं

लंदन: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में एक जबरदस्त जीत दर्ज की है। क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में मिलने के बाद यह जीत और भी खास हो गई है। भारत ने यहां पर अंग्रेजों को 151 रनों से मात दी और वह भी एक ऐसे समय में जब जो रूट की टीम जीत के लिए दावेदार थी। परिस्थितियां पूरी तरह से भारत के खिलाफ थी लेकिन उन्होंने मुकाबले के अंतिम दिन मैच का पूरा रुख अपनी ओर मोड़ दिया और टेस्ट इतिहास की एक ना भूलने वाली जीत दर्ज करके दिखा दी। भारत की इस जीत में गेंदबाजों का बेहतरीन योगदान रहा जिन्होंने बल्ले से भी रन बनाए और फिर अंग्रेजों के 20 विकेट चटकाने में मदद की।

IND vs ENG 2nd Test: Joe Root takes blame for Lord's defeat against Team India | वनइंडिया हिंदी
 इंग्लैंड ने ऐसी हार की कल्पना नहीं की थी-

इंग्लैंड ने ऐसी हार की कल्पना नहीं की थी-

भारत पांचवें दिन ऋषभ पंत को बहुत जल्द गंवा चुका था। उसके बावजूद इंग्लैंड को एक ऐसी हार मिलेगी इसके बारे में जो रूट ने भी कल्पना नहीं की थी। मोहम्मद शमी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं और यहां उन्होंने कुछ इसी तरह के अंदाज दिखाते हुए नाबाद 56 रन बनाए। उनका साथ जसप्रीत बुमराह ने भी सावधानी से दिया जिन्होंने 34 रन बनाए। इनसे पहले ईशांत शर्मा क्रीज पर कुछ समय बिता रहे थे जिसने पुच्छले बल्लेबाजों को थोड़ा आत्मविश्वास दिया। अनुभवी ईशांत ने 16 रन बनाए थे और शमी और बुमराह ने 89 रनों की नाबाद साझेदारी की।

जो रूट की 3 गलतियां जिन्होंने भारत को लॉर्ड्स में यादगार जीत दिलाने में मदद की

रूट ने कोहली की आक्रामकता पर बात की-

रूट ने कोहली की आक्रामकता पर बात की-

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 298 रनों के अच्छे स्कोर पर पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड को 60 ओवर में 272 रनों का लक्ष्य दिया गया। कोहली ने बहुत आक्रामक अंदाज में कप्तानी दिखाई। और इंग्लैंड की बैटिंग के दौरान फील्डिंग भी इसी अंदाज में सजाई कि मानो वे ये मैच किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं। अंग्रेज कप्तान जो रूट के लिए यह हार किसी झटके से कम नहीं हैं और उन्होंने मैच के बाद विराट कोहली की आक्रामक कप्तानी के ऊपर बात की।

जो रूट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "विराट का अपना एक अंदाज है और वह उसी हिसाब से चीजें करते हैं और यह उससे बिल्कुल अलग है जिस तरीके से मैं क्रिकेट खेलता हूं। लेकिन मुझे लगता है हर किसी का अपना स्टाइल होता है और चीजों को करने का अपना तरीका होता है। मुझे लगता है भारतीय टीम काफी लंबे समय से बहुत अच्छा खेल रही है।"

IND vs ENG: लॉर्ड्स में हार के बाद वॉन को नहीं लगता अब इंग्लैंड इस सीरीज में वापसी कर पाएगा

हम भारत जैसी टीम बनने की कोशिश कर रहे हैं- रूट

हम भारत जैसी टीम बनने की कोशिश कर रहे हैं- रूट

रूट ने इसके बाद कहा, "हम थोड़ी अलग स्थिति में है। हम उस तरह से बनने की कोशिश कर रहे हैं जहां पर भारत की टीम मौजूद है और उसके लिए हमें लगातार सुधार करना होगा और चीजों को बेहतर करना होगा।"

रूट कहते हैं कि इस मैच के शुरुआती 4 दिनों में इंग्लैंड ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। और यह निराशाजनक है कि 1 दिन के खराब खेल के बाद उनकी टीम इस स्थिति में आ गई है। वे कहते हैं कि इंग्लैंड को लंबे समय तक बेहतर करने की जरूरत है और उनका ध्यान इसी और है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, August 17, 2021, 10:40 [IST]
Other articles published on Aug 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X