IPL 2021: स्मिथ को कप्तानी नहीं सौंपेगी दिल्ली कैपिटल्स, पंत-धवन के नामों पर चर्चा

IPL 2021 Delhi Capitals Won't Appoint Steve Smith captain reports Suggest Rishabh Pant Shikhar Dhawan under consideration: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से न सिर्फ भारतीय टीम को बल्कि दुनिया की सबसे मशहूर लीग आईपीएल के 13वें सीजन की उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स को भी बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने गुरुवार को श्रेयस अय्यर के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने और बायोबबल से बाहर जाने की बात की पुष्टि की है, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने भी उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है। पर्थ जिंदल के ट्वीट के बाद से रिपोर्टस सामने आ रही हैं कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर इस साल आईपीएल में भी नहीं खेल पायेंगे।

इसका मतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को नये सीजन के लिये नये कप्तान की भी जरूरत है। ऐसे में टीम में इस साल शामिल किये गये स्टीव स्मिथ के नाम को रेस में सबसे आगे माना जा रहा था क्योंकि वह टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग के चहेते होने के अलावा राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायेंटस की कप्तानी कर चुके हैं। हालांकि अब रिपोर्टस आ रही हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने साफ किया है कि वह आईपीएल 2021 में विदेशी कप्तान न बनाने की अपनी परंपरा पर कायम रहेगी और किसी भारतीय युवा खिलाड़ी पर ही भरोसा जतायेगी।

और पढ़ें: IND vs ENG: विराट की आक्रामकता से डरे बेन स्टोक्स, कहा- मुझे रन न बनाने वाले कोहली पसंद

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने नाम न बताये जाने की शर्त पर कहा,'हमारी टीम हमेशा से ही भारतीय युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताती रही है। यही कारण है कि हमारी टीम सबसे कम अनुभवी दिखने के बावजूद सबसे खतरनाक साबित होती है। अभी हमें बीसीसीआई की ओर से श्रेयस अय्यर की चोट पर पूरा अपडेट नहीं मिला है। अगर वो पूरे आईपीएल से बाहर होते हैं तो हमारी टीम उनकी जगह कप्तानी किसी भारतीय खिलाड़ी को ही सौंपेंगी।'

गौरतलब है कि इस बयान के बाद से स्टीव स्मिथ का रेस से बाहर हो जाना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं रिपोर्टस के अनुसार टीम मैनेजमेंट युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भरोसा जता सकती है जिन्होंने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है और विकेट के पीछे से लगातार सक्रिय नजर आते हैं।

और पढ़ें: IND vs ENG: खतरे में पड़ा मोहम्मद शमी का करियर, जानें क्यों टीम में वापसी हुई मुश्किल

आपको बता दें कि दिल्ली के सह मालिक पार्थ जिंदल ने पहले भी ऋषभ पंत को लेकर अपना भरोसा जताया है और उनके समर्थन में बात करते हुए न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें बेंच पर बिठाने के फैसले की काफी आलोचना भी की थी। ऐसे में टीम मैनेजमेंट रविवार तक नये कप्तान के फैसले पर ऐलान कर सकता है। कप्तानी की रेस में ऋषभ पंत के अलावा आजिंक्य रहाने, शिखर धवन और रविचंद्रन अश्विन का नाम भी शामिल है जो आईपीएल में दूसरी टीमों की कप्तानी कर चुके हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, March 26, 2021, 6:30 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X