RR vs CSK: हार से खत्म हो जायेगा राजस्थान का सफर, ब्रावो करायेंगे रिकॉर्ड की बारिश

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2021 CSK vs RR: Match Preview, Playing XI, Stats, Head to Head records | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा लेग अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है, जहां पर शनिवार को राजस्थान रॉयल्स की टीम करो या मरो के मैच में अबुधाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करने उतरेगी। जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई कर चुकी है और अंकतालिका में टॉप पर काबिज है तो वहीं पर राजस्थान रॉयल्स की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखना है तो हर हाल में इस मैच में जीत हासिल करनी होगी वरना आईपीएल 2021 में उसका सफर यहीं पर समाप्त हो जायेगा।

और पढ़ें: जब आईपीएल में खेल भावना तोड़ने पर धोनी ने अश्विन को लगाई थी फटकार, सहवाग ने सुनाया 7 साल पुराना किस्सा

सीएसके की टीम ने इस सीजन अब तक बतौर टीम शानदार प्रदर्शन किया है और हर मैच में एक नये खिलाड़ी ने टीम को जिताने की जिम्मेदारी ली है। वहीं पर राजस्थान की बात करें तो कप्तान संजू सैमसन और कुछ युवा खिलाड़ियों को छोड़ पूरी टीम प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रही है, जिसके चलते राजस्थान की टीम को कई मैचों में करीबी हार मिली और अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उसे हर मैच में जीत की दरकार है। ऐसे में अबुधाबी के मैदान पर फैन्स को एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा, जहां पर खिलाड़ी कई रिकॉर्ड भी बनाते नजर आयेंगे।

और पढ़ें: वन डाइमेंशनल हार्दिक पांड्या बिगाड़ रहे हैं टीम का संतुलन, विश्वकप चयन से खुश नहीं भारतीय मैनेजमेंट

क्रिस मॉरिस तोड़ सकते हैं स्टेन का रिकॉर्ड

क्रिस मॉरिस तोड़ सकते हैं स्टेन का रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच अब तक 24 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें सीएसके की टीम ने 15 बार जीत हासिल की है तो राजस्थान की टीम को 9 बार जीत मिली है। इस मैच में राजस्थान के गेंदबाज क्रिस मॉरिस के पास आईपीएल में सबसे सफल अफ्रीकी गेंदबाज का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है, जिसके लिये उन्हें सिर्फ 4 विकेट की दरकार है। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो वह डेल स्टेन (97 विकेट) को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर काबिज हो जायेंगे। वहीं राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल को आईपीएल में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने के लिये सिर्फ 2 विकेट की दरकार है।

ड्वेन ब्रावो के पास इतिहास रचने का मौका

ड्वेन ब्रावो के पास इतिहास रचने का मौका

अबुधाबी के मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में ड्वेन ब्रावो के पास इतिहास रचने का मौका है और टी20 क्रिकेट में 550 विकेट पूरा करने के लिये महज 2 विकेट की दरकार है। अगर ब्रावो यह कर लेते हैं तो वो टी20 में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन जायेंगे। वहीं पर आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में ब्रावो (164 विकेट) के पास अमित मिश्रा (166 विकेट) को पीछे छोड़ने का मौका भी है। इसके लिये उन्हें सिर्फ 3 विकेट की दरकार है और 3 विकेट लेते ही ब्रावो आईपीएल के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन जायेंगे। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा (170) के नाम है।

रायडु कर सकते हैं छक्कों का दोहरा शतक पूरा

रायडु कर सकते हैं छक्कों का दोहरा शतक पूरा

इसके साथ ही सीएसके के मध्यक्रम बल्लेबाज अंबति रायडु के पास टी20 क्रिकेट में छक्कों का दोहरा शतक लगाने का मौका है। अगर वह राजस्थान के खिलाफ 3 छक्के लगा लेते हैं तो उनके टी20 में 200 छक्के पूरे हो जायेंगे। वहीं राजस्थान के लिये लियाम लिविंगस्टोन को 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर पहुंचने के लिये 15 रन की दरकार है। फिलहाल लिविंगस्टोन 1249 रन बना चुके हैं और ग्लेन फिलिप्स (1263 रन) उनसे आगे हैं। डेविड मिलर को आईपीएल में 2000 रन पूरा करने के लिये 41 रनों की दरकार है तो मुस्तफिजुर रहमान को 2021 में टी20 प्रारूप में विकेटों का अधर्शतक पूरा करने के लिये 2 विकेट की दरकार है। राशिद खान (56) इस लिस्ट में सबसे ऊपर काबिज हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 2, 2021, 16:05 [IST]
Other articles published on Oct 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X