NZ vs PAK: 10 चौके 5 छक्के लगा मोहम्मद हाफिज ठोंके नाबाद 99 रन, नाम किया खास रिकॉर्ड

New Zealand vs Pakistan Mohammad Hafeez creates unique record in 2nd T20I: नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड के बीच जारी टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला गया, जहां पर बाबर आजम के बिना सीरीज खेलने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि बाबर आजम की गैरमौजूदगी में शादाब खान टीम की कमान संभाल रहे हैं। पहले टी20 मैच की तरह इस मैच में भी पाकिस्तान (Pakistan) की शुरुआत खराब रही और उसने महज 16 रन पर अपने 2 विकेट खो दिये।

और पढ़ें: ICC Rankings: टॉप 10 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, हेजलवुड को हुआ जबरदस्त फायदा

हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) के लिये 40 वर्षीय मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और महज 57 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 99 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान (Pakistan) को 163 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान (Pakistan) के लिये हाफिज के अलावा मोहम्मद रिजवान (22), खुशदिल शाह (14) और इमाद वसीम (10) ही दहांई के आंकड़े को छू सके। वहीं कीवी टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रनों पर सीमित कर दिया।

और पढ़ें: AUS vs IND: एडिलेड में शर्मनाक हार के बाद मेलबर्न में इन 4 अहम बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

हफीज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

हफीज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अपनी इस पारी के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया और टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें नंबर पर आ गए हैं। मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इस कीर्तिमान को अपने नाम करने के लिये ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को पीछे छोड़ा। उल्लेखनीय है किअंतर्राष्टीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली 2928 रनों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं, जबकि रोहित शर्मा 2773 रनों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 2602 रनों के साथ तीसरे तो पाकिस्तान (Pakistan) के ही हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक 2335 रनों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं। वहीं मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) अब 98 मैचों में 14 अर्धशतकों की मदद से 2282 रन बना चुके हैं।

पाकिस्तान के लिये बनाया दूसरे सबसे बड़ा स्कोर

पाकिस्तान के लिये बनाया दूसरे सबसे बड़ा स्कोर

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान (Pakistan) के लिये इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) दूसरे नंबर पर आ गये हैं। इस प्रारूप में पाकिस्तान (Pakistan) के लिये अहमद शहजाद इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने शतक लगाया है और नाबाद 111 रनों की बदौलत इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। वहीं नाबाद 98 रनों की पारी के साथ अहमद शहजाद ही तीसरे नंबर पर काबिज हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम का नंबर चौथे स्थान पर आता है जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी।

टी20 में पहला शतक लगाने से चूके हफीज

टी20 में पहला शतक लगाने से चूके हफीज

इसके साथ ही मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए टी20 करियर का अपना पहला शतक लगाने से चूक गये। हफीज (Mohammad Hafeez) ने 174 की स्ट्राइक रेट से महज 57 गेंदों में नाबाद 99 रन बनाये और इस दौरान 10 चौके और 5 छक्के भी लगाये। पाकिस्तान (Pakistan) के लिये एक छोर से हफीज (Mohammad Hafeez) लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, तो वहीं पर दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज लगातार अंतराल पर विकेट खोते जा रहे थे। टी20 क्रिकेट में 99 रन पर नाबाद लौटने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो हफीज (Mohammad Hafeez) चौथे खिलाड़ी बनें, उनसे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, ल्यूक राइट और डेविड मलान भी 99 रन के स्कोर पर वापस लौटे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 20, 2020, 17:50 [IST]
Other articles published on Dec 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X