PCB चीफ ने BCCI को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- हमारे बीच रिश्ते काफी अच्छे

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच रिश्तों की बात करें तो यह बात किसी से छुपी नहीं है कि दोनों देशों के बीच रिश्ते कितने तल्ख हैं और यही वजह है कि दोनों देशों के बीच पिछले काफी समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देश सिर्फ मल्टीनेशन टूर्नामेंट या फिर आईसीसी ट्रॉफी के दौरान ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आते हैं। हाल ही में एशिया कप और आईसीसी के टी20 विश्व कप के करोना वायरस के चलते स्थगित होने के बाद से ही पीसीबी और उसके पूर्व खिलाड़ियों ने इसे टालने के पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को दोषी ठहराया था।

69 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर जुड़वा भाइयों ने दोहराया इतिहास, देखें रिकॉर्ड

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। एहसान मनी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए साफ कियया कि पीसीबी (PCB)और बीसीसीआई (BCCI) के प्रशासकों के बीच रिश्ते अच्छे हैं, हालांकि क्रिकेटीय रिश्तों के खराब होने के पीछे दोनों देशों की राजनीतिक परिस्थितियों का हाथ है।

'सिर्फ आलसी लड़कियां ही पैसों से होती हैं प्रभावित', भारतीय क्रिकेटर ने रिया चक्रवर्ती पर कसा तंज

पीसीबी और बीसीसीआई के बीच बेहतर हैं रिश्ते

पीसीबी और बीसीसीआई के बीच बेहतर हैं रिश्ते

एहसान मनी ने दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच रिश्तों की बात करते हुए कहा कि पीसीबी और बीसीसीआई के बीच काफी अच्छे संबंध है।

उन्होंने कहा, 'आज भी दोनों बोर्ड्स (BCCI और PCB) के बीच रिश्ते बहुत अच्छे हैं। आईसीसी (ICC) में भारत का प्रतिनिधित्व बहुत अच्छे लोग करते हैं। न सिर्फ बोर्ड स्तर पर बल्कि चीफ ऐग्जिक्यूटिव स्तर पर भी। यह दुर्भाग्य की बात है कि जब बात क्रिकेटीय संबंधों की आती है तो मामला राजनीतिक हो जाता है।'

आईसीसी बैठक में नहीं हुआ भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद

आईसीसी बैठक में नहीं हुआ भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद

एहसान मनी ने सोमवार को हुई आईसीसी की बोर्ड की बैठक में भारत और पाकिस्तानी प्रतिनिधियों के बीच विवाद की खबरों को झुठलाते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के राजनेता भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट शुरू करने की अहमियत को समझेंगे।

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच डायरेक्टर्स मीटिंग में कोई विवाद नहीं हुआ था। दो-तिहाई अथवा साधारण बहुमत जैसे विषय पर चर्चा ही नहीं हुई।'

खाली है आईसीसी के चेयरमैन का पद

खाली है आईसीसी के चेयरमैन का पद

गौरतलब है कि शशांक मनोहर के 30 जून को पद छोड़ने के बाद क्रिकेट की गवर्निंग बॉडी का अध्यक्ष पद फिलहाल खाली पड़ा है। डेप्युटी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ही ऐक्टिंग चेयरपर्सन का कार्यभार संभाल रहे हैं।

आपको बता दें कि मनी ने 1989 से 1996 तक आईसीसी में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। 2003 में उन्हें आईसीसी का चेयरपर्सन चुना गया। वह 2006 तक इस पद पर हे। 2018 में उन्हें तीन साल के लिए पीसीबी का चेयरमैन चुना गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 12, 2020, 18:28 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X