क्रिकेट पर फिर भारी पड़ी कोरोना की मार, BCCI ने स्थगित किए 3 बड़े टूर्नामेंट

नई दिल्ली: भारत के प्रमुख प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022 को देश में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के कारण एक बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक चैनल से बात करते हुए बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला किया है। साथ ही कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग को भी बढ़ते कोविड ​​​मामलों को देखते हुए रोक दिया गया है। यानी कि कोरोना के कारण तीन बड़े टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ गए हैं। ऐसे में एक बार फिर क्रिकेट पर कोरोना की मार पड़ी है। साल 2020 में भी कोरोना के चलते देशभर में लाॅकडाउन लगा था। अब फिर से वैसी स्थिति बनती दिख सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd Test : शार्दुल ठाकुर ने रचा इतिहास, हरभजन को पछाड़ते हुए किया बड़ा करिश्मा

मुंबई और बंगाल टीमों खिलाड़ी आए थे चपेट में

मुंबई और बंगाल टीमों खिलाड़ी आए थे चपेट में

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी और 2022 सीजन के लिए सीनियर महिला टी20 लीग को भी बढ़ते कोविड ​​​मामलों को देखते हुए रोक दिया गया है। इस साल, रणजी ट्रॉफी 2022 सीजन 13 जनवरी से शुरू होने वाला था। कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी इस महीने के अंत में शुरू होने वाली थी। दूसरी ओर, सीनियर महिला टी20 लीग फरवरी में शुरू होने वाली थी। लेकिन कोविड​​​​-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण तीसरी लहर की आशंका ने बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया। कुछ दिन पहले मुंबई और बंगाल टीमों के कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों ने कोविड -19 के लिए पाॅजिटिव रिपोर्ट पाई थी। मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे और टीम के वीडियो विश्लेषक भी कोरोना की चपेट में आए थे। दुबे को महाराष्ट्र और दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया था।

वहीं बंगाल रणजी शिविर के छह खिलाड़ियों और एक स्टाफ सदस्य ने हाल ही में कोरोना की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई थी। अनुस्टुप मजूमदार, सुदीप चटर्जी, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक और सुरजीत यादव के साथ सहायक कोच सौराशीष लाहिरी इसकी चपेट में आए थे।

सचिव जय शाह ने कही ये बात

सचिव जय शाह ने कही ये बात

सीनियर महिला टी20 लीग फरवरी में शुरू होने वाली थी। हालांकि, इन सभी आयोजनों को अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। फैसले के बारे में विस्तार से बताते हुए बीसीसीआई ने कहा कि वह खिलाड़ियों या स्टाफ सदस्यों के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालना चाहता। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "बीसीसीआई खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता है और इसलिए, अगले नोटिस तक तीनों टूर्नामेंटों को रोकने का फैसला किया है। बीसीसीआई स्थिति का आकलन करना जारी रखेगा और उसके अनुसार टूर्नामेंट शुरू करने पर फैसला करेगा।''

अंडर-19 विश्व कप पर भी मंडराया खतरा

अंडर-19 विश्व कप पर भी मंडराया खतरा

तीन बड़े घरेलू टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद अब 14 जनवरी से शुरू होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप पर भी खतरना मंडराने लगा है। टूर्नामेंट का पहला मैच विंडीज और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच होना था, लेकिन इस बीच खबर मिली है कि जिम्बाव्बे जिमबाब्वे टीम के चार खिलाड़ी कोविड पॉजीटिव पाए गए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, January 4, 2022, 21:58 [IST]
Other articles published on Jan 4, 2022
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X