जडेजा ने फिर खेली विस्फोटक पारी, महज इतनी गेंदों में ठोक दिए 32 रन

Ravindra Jadeja
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2021 CSK vs RR: Ravindra Jadeja batting with a strike rate of 213 vs RR | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के सीजन-14 में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के सुपरस्टार रविंद्र जडेजा के बल्ले से विस्फोटक पारी निकलती हुई देखने को मिली है। जडेजा ने टी20 विश्व कप से पहले साफ कर दिया है कि वो विरोधी टीमों के छक्के छुड़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जडेजा ने लीग के 47वें मैच में राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ अपना धमाकेदार प्रदर्शन पेश किया।

जडेजा ने छठे नंबर पर आते हुए महज 15 गेंदों में 32 रन ठोक दिए, जिसमें 4 चाैके व एक छक्का शामिल रहा। उनका स्ट्राइक रेट 213.33 का रहा। उनकी इस धुंआधार पारी की बदाैलत ही सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 189 रन बना दिए। जडेजा ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर तूफानी खेल दिखाया। एक समय था जब सीएसके का चाैथा विकेट मोइन अली(21) के रूप में 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा। उस समय टीम का स्कोर 134 था, लेकिन तब जडेजा क्रीज पर आए जिन्होंने आते ही शाॅट खेलना शुरू कर दिए। उन्होंने रुतुराज से मिलकर 22 गेंदों में 55 रनों की साझेदारी की। वहीं रुतुराज ने भी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक 60 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने नाबाद 101 रन बनाए, जिसमें 9 चाैके व 5 छक्के रहे।

यह भी पढ़ें- वीरेंद्र सहवाग बोले- चाहे टीम प्रबंधन उसकी तारीफ करे, लेकिन मैं खुश नहीं हूं

जडेजा का कहर पारी के आखिरी यानी की 20वें ओवर में ज्यादा देखने को मिला है। इस सीजन में 20वें ओवर में जडेजा अभी तक 19 गेंदों में 64 रन बटोर चुके हैं, जो 336.84 की स्ट्राइक रेट से आए। इस दाैरान उन्होंने 3 चाैके व 7 छक्के जड़े।

इससे पहले जडेजा के बल्ले से तेज पारी लीग के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्ले से निकलते हुए देखने को मिली थी, जहां टीम को 2 विकेट से रोमांचक जीत मिली थी। जडेजा ने उस मैच में महज 8 गेंदों में 22 रन बनाए थे, जिसमें 2 चाैके व इतने ही छक्के रहे थे। जडेजा इस सीजन में खेले 12 मैचों में अबतक 70.33 की एवरेज से 211 रन बना चुके हैं, उनका स्ट्राइक रेट 154.01 का रहा। उनका प्रदर्शन अगर ऐसा ही रहता है तो आगामी टी20 विश्व कप में विरोधी टीमों के गेंदबाजों की नींद उड़ना तय है। जडेजा ने साफ कर दिया है कि वो ऑलराउंडर की भूमिका निभाने के लिए तैयार है। यूएई की पिचें उनको अच्छी तरह से भाती हैं, चाहे बात फिर गेंदबाजी की या फिर बल्लेबाजी की। भारत अपना पहला मैच 32 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा, जिसमें जडेजा से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 2, 2021, 21:49 [IST]
Other articles published on Oct 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X