मांजरेकर ने चुनी श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए भारत की प्लेइंग XI

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बीसीसीआई युवा खिलाड़ियों को माैका देगा। श्रीलंका दाैरा 13 जुलाई से शुरू होगा जिसमें तीन वनडे मैच तो इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे। इस दाैरे पर कई युवाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकने और टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में दावा करने का एक शानदार मौका है। हालांकि, सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारत की प्लेइंग इलेवन टीम कैसी दिखेगी?

पूर्व महिला क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आए कोहली, दिए इतने लाख रूपए

चुनी एक मजबूत टीम

चुनी एक मजबूत टीम

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने हाल ही में एक बातचीत में उसी पर अपनी राय रखी। उन्हें श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारत की T20I XI चुनने के लिए कहा गया था, और प्रसिद्ध कमेंटेटर ने एक मजबूत टीम चुनी। जहां मांजरेकर ने अपने लाइन-अप में शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के रूप में भारत के नियमित खिलाड़ियों को चुना। वहीं उन्होंने श्रीलंका दाैरे के लिए अनकैप्ड खिलाड़ियों चेतन सकारिया और राहुल तेवतिया को भी चुनने का समर्थन किया।

उस रात मैंने खुद को मानसिक रूप से तैयार किया, नहीं देना चाहता था बाउंड्री : हरप्रीत

मनीष पांडे का किया समर्थन

मनीष पांडे का किया समर्थन

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए मांजरेकर ने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए चुना। दोनों का अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में एक शानदार अभियान था, और उनका चयन निश्चित है। तीसरे और चौथे नंबर पर, पूर्व बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को चुना। यादव और किशन ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टी20 श्रृंखला में प्रभावित किया और उन्हें अपनी जगह बरकरार रखनी चाहिए। मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन में अगले स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे के लिए आईपीएल 2021 अब तक खास नहीं रहा, लेकिन फिर भी मांजरेकर ने उनका समर्थन किया है।

मांजरेकर ने चुनी श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए भारत की प्लेइंग XI

तेवतिया को भी दी जगह

तेवतिया को भी दी जगह

हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया अनुभवी कमेंटेटर लाइन-अप में दो ऑलराउंडर हैं। ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2021 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे और पांड्याअपनी फिटनेस के मुद्दों के कारण गेंदबाजी भी नहीं कर सके। हालांकि, उन्होंने अतीत में अपना कौशल साबित किया है और मांजरेकर को उनसे उम्मीदें हैं। तेवतिया के राजस्थान रॉयल्स के साथी चेतन सकारिया ने भी मांजरेकर की एकादश में जगह बनाई। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में सभी को प्रभावित किया और इतने ही मैचों में सात विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर अन्य दो तेज गेंदबाज हैं, जबकि राहुल चाहर एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं। जहां चाहर के चचेरे भाई आईपीएल 2021 में चमके, वहीं कुमार ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड श्रृंखला के दौरान शानदार प्रदर्शन किया।

श्रीलंका के खिलाफ मांजरेकर की भारत की T20 प्लेइंग इलेवन:

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया, चेतन सकारिया, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 19, 2021, 19:09 [IST]
Other articles published on May 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X