कोका-कोला को हिलाने वाले क्रिस्टियानों रोनाल्डो असल जीवन में कौन सी ड्रिंक पीते हैं

नई दिल्लीः क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर में से एक है। वे जो भी करते हैं करोड़ों लोग दुनियाभर में उसको फॉलो करते हैं। रोनाल्डो अपने फैंस के अलावा खेल के अन्य क्षेत्रों के दिग्गजों के बीच भी किसी आदर्श से कम नहीं है। ऐसे में जब रोनाल्डो ने यूरो कप 2020 में पुर्तगाल के हंगरी से होने वाले मुकाबले से पूर्व कोका-कोला की 2 बोतलों को एक तरफ किनारे किया तो इस कंपनी की मार्किट वैल्यू में हलचल मच गई। रोनाल्डो ने जिस तरीके से दुनिया के सामने कोका-कोला को नकार कर पानी को कहीं बेहतर विकल्प बताया उसके बाद इस कंपनी की मार्केट वैल्यू में करीब 4 बिलियन डॉलर का ड्रॉप देखा गया है।

रोनाल्डो ऐसे व्यक्ति है जो फिटनेस को सर्वोपरि मानते हैं और अपने खेल के कौशल में फिटनेस का योगदान बहुत अहम मानते हैं। उनकी जीवनशैली उनका खानपान जंक फूड से बहुत दूर है। रोनाल्डो ने एक बार यह बात कही थी कि उनके घर में उनका बेटा कभी-कभी जंक फूड खा लेता है लेकिन वह जानता है कि उसके पापा ऐसी चीजों को पसंद नहीं करते। Coca-Cola को हिला देने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो की खुराक, जीवन शैली के बारे में थोड़ा जानने का प्रयास करते हैं।

36 की उम्र में 25 जैसी एनर्जी मेंटेन रखना आसान काम नहीं-

36 की उम्र में 25 जैसी एनर्जी मेंटेन रखना आसान काम नहीं-

रोनाल्डो के लिए डाइट बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वह 36 साल की उम्र में भी किसी युवा की तरह तरोताजा बने रहने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। उनके वर्कआउट में कई तरह की high-intensity एक्सरसाइज शामिल होती हैं। वह अक्सर ऐसी ट्रेनिंग करते हैं जिनमें मैच जैसी परिस्थितियां बनी हो। अगर आप रोनाल्डो की शर्टलेस बॉडी को देखेंगे तो पाएंगे कि उनकी मांसपेशियां बहुत अधिक बड़ी नहीं है लेकिन वह मजबूत हैं और शरीर पर चर्बी की मात्रा लगभग जीरो है। ऐसे शरीर को मेंटेन करने के लिए डाइट महत्वपूर्ण है। मीठी सॉफ्ट ड्रिंक कोका-कोला को थंम्स-डाउन करने वाले रोनाल्डो चीनी को बिल्कुल पसंद नहीं करते और जो चीनी से बने उत्पाद हैं उनसे दूर ही रहते हैं। वे अपनी खुराक में प्रोटीन युक्त डाइट लेना पसंद करते हैं और साथ ही मोटे अनाज को खाना पसंद करते हैं। उनकी हाई प्रोटीन डाइट के साथ-साथ मोटे अनाज से उन्हें जरूरी कार्बोहाइड्रेट भी मिल जाता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस से रोनाल्डो ने हटाई कोका-कोला की बोतल, कोच सिर खुजाते रह गए- VIDEO वायरल

कोको-कोला को हिलाने वाली रोनाल्डो क्या पीते हैं-

कोको-कोला को हिलाने वाली रोनाल्डो क्या पीते हैं-

रोनाल्डो अपने खानपान में भी काफी प्रोफेशनल है इसलिए उन्होंने अपने रियल मेड्रिड के दिनों से ही एक पर्सनल डाइटिशियन भी रखा हुआ है। और रोनाल्डो की डाइट 1 दिन में छोटे-छोटे अंतराल में विभाजित होती है जो लगभग 6 डाइट प्रतिदिन के हिसाब से बन जाती है। रोनाल्डो खासतौर पर खुराक में मछली को रखते है जिसमें भी विभिन्न प्रकार की मछलियों की प्रजाति की डिश को पसंद करते हैं। यहां तक कि उनकी सबसे पसंदीदा डिश भी पुर्तगाली कॉड मछली से बनती है जिसमें प्याज, कटे हुए आलू और कुछ अंडे व ओलिव भी होते हैं।

कोक से परहेज करने वाले रोनाल्डो असल जीवन में जूस पीते हैं। उनकी डाइट में कोका-कोला जैसी सॉफ्ट ड्रिंक की जगह कार्बोहाइड्रेट के मिश्रण से तैयार ड्रिंक होता है जिसको वह अपनी ट्रेनिंग के दौरान लिक्विड के तौर पर लेना पसंद करते हैं। इसमें इलेक्ट्रोलाइट के अलावा विटामिन B12 का मिश्रण होता है। रोनाल्डो के नाश्ते में इसके अलावा कम फैट की दही शामिल होती है और साथ ही वे काफी सारे ताजे फल भी नाश्ते में इस्तेमाल करते हैं।

खान-पान में यूरोपीय जीवन शैली का भी प्रभाव-

खान-पान में यूरोपीय जीवन शैली का भी प्रभाव-

रोनाल्डो चिकन के भी काफी शौकीन है और इसको अपना मैजिक फूड भी बता चुके हैं । वे ओलिव या जैतून का सेवन भी पसंद करते हैं जिससे उनको अच्छा फैट मिलता है। लंच की तरह उनके डिनर को भी दो भागों में विभाजित किया गया है। उससे पहले वे शाम का स्नैक्स लेते हैं जिसमें ताजे फल और एवोकाडो का टोस्ट आता है। रात के खाने में ताजी मछली की डिश ताजी खाते हैं।

जाहिर है एक यूरोपीय होने के नाते रोनाल्डो की डिश का मुख्य स्रोत मांसाहार से ही आता है और वह फलों के ऊपर भी काफी आश्रित रहते हैं। वह लगातार ट्रेनिंग करते रहते हैं और लगातार व्यस्त रहते हैं इसके लिए उनको लगातार खाने की भी जरूरत महसूस होती है। वे जितना अधिक खाते हैं उतनी ही ऊर्जा मैच के दौरान निकाल भी देते हैं। हालांकि बेहद अनुशासित जीवन शैली का मतलब यह नहीं है कि रोनाल्डो इंसान नहीं है। उनमें भी इंसान जैसी कुछ खामियां मौजूद हैं जैसे कि वह कभी-कभी चॉकलेट खाते हुए भी देखे गए हैं लेकिन यह बहुत कम मात्रा में होती है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
भविष्यवाणियों
VS

Story first published: Thursday, June 17, 2021, 16:11 [IST]
Other articles published on Jun 17, 2021
+ अधिक
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X