17 साल की लड़की के साथ गंदी बात करता था इंग्लिश क्रिकेटर, 6 साल पुरानी करतूत आयी सामने

Azeem Rafiq
Photo Credit: Yorkshire.com

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट के लिये अंडर 19 क्रिकेट की कप्तानी कर चुके पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी अजीम रफीक पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। 2001 में पाकिस्तान से इंग्लैंड शिफ्ट हुए इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इंग्लैंड क्रिकेट में अपने करियर का आगाज करते हुए अंडर 15, अंडर 17 और अंडर 19 क्रिकेट में कप्तानी संभाली और यॉर्कशयर के काउंटी क्रिकेट क्लब के लिये खेलना शुरू किया। 2007 में यॉर्कशयर के लिये डेब्यू करने के बाद अजीम रफीक ने 2012 में टीम की कमान संभाली और ऐसा करने वाले एशियाई मूल के पहले खिलाड़ी बनें। हालांकि अजीम रफीक पिछले साल पहली बार चर्चा में तब आये उन्होंने यॉर्कशयर क्रिकेट क्लब पर रेसिज्म का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराने के बाद क्लब ने इसे बैंटर करार देकर रद्द कर दिया।

और पढ़ें: BAN vs PAK: फखर-रिजवान के दम पर जीता पाकिस्तान, बांग्लादेश के खिलाफ बनायी अजेय बढ़त

हालांकि ईसीबी की जांच में यॉकशयर क्रिकेट क्लब की तरफ से लापरवाही का मामला सामने आया जिसका उसे खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। इस बीच अजीम रफीक की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी दो दिन पहले ही उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी के खिलाफ एंटी सेमिटिक (यहूदियों के खिलाफ) बात के लिये माफी मांगी थी जो कि 10 साल पुरानी घटना है लेकिन अब उन पर एक नया आरोप लगा है। इस मामले के तहत अजीम रफीक ने 6 साल पहले एक 17 वर्षीय लड़की को कई अश्लील मैसेजेस भेजे हैं।

और पढ़ें: आखिर कैसे भारत की टी20 में वापस लौटेंगे हार्दिक पांड्या, गौतम गंभीर ने सुझाया रास्ता

फ्लाइट के दौरान रफीक ने की थी गंदी बात

फ्लाइट के दौरान रफीक ने की थी गंदी बात

22 वर्षीय अजीत गायत्री ने इस इंग्लिश क्रिकेटर पर साल 2015 में उन्हें अश्लील मैसेजेस कर परेशान करने का आरोप लगाया है। अजीत ने बताया कि साल 2015 में वो मैनचेस्टर से दुबई के लिये यात्रा कर रही थी, जहां पर रफीक की मुलाकात उनसे फ्लाइट में हुई। इस वक्त अजीत की उम्र महज 17 साल की थी। इस दौरान दोनों ने वोडका कोक साथ पीने के लिये सहमति जताई। अजीत के अनुसार रफीक ने उन्हें दुबई में अपने साथ डिनर पर चलने के लिये कहा जिसके लिये उन्होंने इंकार दिया। अजीत ने बताया कि इसी दौरान रफीक ने उनके साथ काफी गंदी बात की और जब उन्होंने बताया कि अभी वो 17 साल की हैं तो उन्होंने कहा कि तो क्या हुआ।

यॉर्कशयर पोस्ट ने किया स्क्रीनशॉट होने का दावा

यॉर्कशयर पोस्ट ने किया स्क्रीनशॉट होने का दावा

यॉर्कशयर पोस्ट की रिपोर्ट में अजीत और रफीक के बीच हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट होने का दावा किया गया है, जिसमें अजीत से संबंधित एक नंबर से साल 2015 में मैसेजेस भेजे गये हैं। अजीत ने इन संदेशों को बहुत ही अश्लील और अभद्र करार देते हुए कहा कि उनके मैसेजेस पढ़कर मैंने उन्हें दूषित मनोस्थिति वाला (परवर्ट) करार दिया था।

मैसेजेस इस प्रकार है-

"तुम्हें पता है मैं क्या करना चाह रहा हूं? मैं तुम्हें दबोच कर दीवार के सहारे चुंबन (किस) करना चाहता हूं। इसके जवाब में गायत्री ने कहा कि क्या आप जानते हैं कि मैं अभी 17 की ही हूं। इस संदेश के जवाब में जो मैसेज आया है उसमें कहा गया है कि क्या इसका मतलब है मैं ऐसा करने की चाहत नहीं रखा सकता। क्या तुम मुझे ऐसा करने दोगी।"

अजीत ने रफीक के दावों पर उठाये सवाल

अजीत ने रफीक के दावों पर उठाये सवाल

अजीत ने आगे बात करते हुए कहा कि मैं उनके मैसेजेस देखकर हैरान रह गई थी। वो बहुत ही ज्यादा अश्लील थे। मैं यह नहीं कह रही कि उनके रेसिज्म के दावों में सच्चाई नहीं हैं। मुझे यकीन है कि वो उनकी ओर से किये गये सच्चे अनुभव हैं, पर कुछ बातें हैं जो ठीक से बैठ नहीं रही है। रफीक ने दावा किया है कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें शराब पीने के लिये बाध्य करते थे, इस पर सवाल उठाते हुए गायत्री ने कहा कि अगर साथी खिलाड़ी आपको यह करने पर बाध्य करते थे तो क्या इसका मतलब है कि आप फ्लाइट में अकेले बैठकर शराब पीयेंगे और 17 साल की लड़की को यह करने के लिये प्रोत्साहित करेंगे। उन्होंने मेरे साथ जिस तरह का व्यव्हार किया और जिस तरह के वो दावे कर रहे हैं वो पूरी तरह से एक-दूसरे के विरोधाभासी है।

महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही बुराइयों को बढ़ावा दे रहे हैं रफीक

महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही बुराइयों को बढ़ावा दे रहे हैं रफीक

अजीत ने आगे बात करते हुए कहा कि वह बराबरी और सम्मान की बात कर रहे हैं लेकिन क्या यह समाज के हर क्षेत्र में लागू नहीं होना चाहिये, खास तौर से आप महिलाओं के प्रति कैसा व्यव्हार रख रहे हैं। यह पूरी तरह से दोगलापन है। वह खुद को सामाजिक बदलाव की चिंगारी की तरह पेश कर रहे हैं पर असल में वो खुद भी महिलाओं के प्रति अश्लील सोच रखने वाले लोगों में योगदान कर रहे हैं। यह पूरा मामला मेरे गले से नहीं उतर रहा है।

वहीं अजीम रफीक के प्रवक्ता ने इस पूरे मामले पर फिलहाल चुप्पी साधी हुई है और कहा कि उन्हें हाल ही में इस मामले का पता लगा है। इसको लेकर उन्हें पूरी जानकारी लेनी होगी उसके बाद ही वह इस पर कुछ कह सकते हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 20, 2021, 23:26 [IST]
Other articles published on Nov 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X