IPL 2021 के पहले क्वालिफायर में धोनी ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगी दिल्ली, जानें कैसी है प्लेइंग 11

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2021 Qualifier 1: CSK vs DC Playing 11 prediction, Fantasy Tip, Dhoni vs Pant | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल का 14वां सीजन खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है जिसका पहला क्वालिफायर मैच अंकतालिका में टॉप पर काबिज रही दिल्ली कैपिटल्स और दूसरे पायदान पर काबिज रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हो रहा है। आईपीएल 2021 के खिताब की ओर एक कदम और बढ़ाने की ओर देख रही दोनों टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लगातार 3 मैचों में हार का सामना करके आ रही है तो वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आरसीबी ने आखिरी मैच की आखिरी गेंद पर हराया था। ऐसे में दोनों टीमें एक बार फिर से जीत की लय हासिल कर फाइनल की सीट हासिल करना चाहेगी।

आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफॉयर मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। धोनी ने टॉस जीतने के बाद कहा कि हम दुबई के मैदान पर हम जब भी खेले हैं तो हमने देखा है कि पहली पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है और दूसरी पारी में यह आसान होती जाती है। धोनी ने अपनी टीम के लिये कोई बदलाव नहीं किया है।

और पढ़ें: 'महिला IPL नहीं शुरू करने के चलते भारतीय टीम हो रही है नाकाम', हरमनप्रीत ने BCCI पर फोड़ा हार का ठीकरा

वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि हम भी गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन हमने पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजी की है तो हम इसके लिये तैयार हैं। ऋषभ पंत ने दिल्ली की टीम में एक बदलाव किया है और रिपल पटेल की जगह टॉम कर्रन को मौका दिया है। इतना ही नहीं इस मैच में टॉस जीतने के साथ कप्तान एमएस धोनी 150वीं बार जीत हासिल की।

दोनों टीमों के अब तक के सफर की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने 14 में से 10 मैचों में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनायी है तो वहीं पर सीएसके की टीम को सिर्फ 9 मैचों में ही जीत मिली है। वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन सीएसके और मुंबई की टीम के खिलाफ खेले गये दोनों मैचों में जीत हासिल की है और आईपीएल की शुरुआत के बाद से ऐसा करने वाली पहली टीम बनी है जिसने इन दोनों टीमों को लीग स्टेज के दोनों मैचों में हराया है। इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके के खिलाफ पिछले 2 साल में खेले सभी मैचों में जीत हासिल की है।

और पढ़ें: IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में हार्दिक पांड्या को नहीं मिलेगी बड़ी रकम, सहवाग ने बताया मुंबई किसे करे रिटेन

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, टॉम कर्रन, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11: फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, October 10, 2021, 19:06 [IST]
Other articles published on Oct 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X