आखिरकार मिल गया संजू सैमसन को माैका, खत्म हुआ 6 साल का वनवास

Sanju Samson creates big record after making ODI debut against Sri Lanka| Oneindia Sports

कोलंबो : भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम वनडे संजू सैमसन के लिए बेहद खास साबित हो गया। इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच के लिए भारत की अंतिम 11 सदस्यीय टीम में छह बदलाव किए गए। इस मैच के लिए पांच खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया, जिसमें संजू सैमसन का नाम भी रहा। इसी के साथ विकेटकीपर संजू सैमसन ने छह साल का वनवास खत्म करते हुए अपना वनडे डेब्यू किया।

विकेटकीपर संजू सैमसन, बल्लेबाज नितीश राणा, लेग स्पिनर राहुल चाहर, ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने वनडे डेब्यू किया। केरल के कप्तान संजू सैमसन की वनडे में एंट्री देरी से हुई। आज उन्हें विकेटकीपर ईशान किशन की जगह लेने का मौका मिला। कप्तान शिखर धवन ने उन्हें कैप भेंट की। वह एकदिवसीय मैच में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 241वें भारतीय बने। उन्होंने मैच में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 46 रन की शानदार पारी खेली।

IND vs SL : कौन हैं वो 5 भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने एक साथ ODI में किया डेब्यूIND vs SL : कौन हैं वो 5 भारतीय खिलाड़ी, जिन्होंने एक साथ ODI में किया डेब्यू

टी20 डेब्यू के बाद वनडे डेब्यू के लिए सबसे लंबा इंतजार करने वाले भारतीय खिलाड़ी-
संजू सैमसन - 6 साल 4 दिन
क्रुणाल पांड्या - 2 साल 139 दिन
राहुल चाहर - 1 साल 351 दिन
रिषभ पंत - 1 साल 262 दिन

ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या सूची में दूसरे स्थान पर हैं, जिन्हें अपने टी20 डेब्यू के बाद अपने वनडे डेब्यू के लिए 2 साल 139 दिन इंतजार करना पड़ा। इसी मैच में वनडे डेब्यू करने वाले लेग स्पिनर राहुल चाहर को भी 1 साल 351 दिन बाद वनडे डेब्यू करने का मौका मिला। ऋषभ पंत ने टी20 डेब्यू के बाद अपना पहला वनडे खेलने के लिए 1 साल 262 दिन इंतजार किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 23, 2021, 19:17 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X