Flashback 2021: 6 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने इस साल रचाई शादी, देखें तस्वीरें

Flashback 2021
Photo Credit: Social Media

नई दिल्ली। साल 2021 खत्म होने की दहलीज पर है और 2022 के साथ एक नये कल की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में फैन्स को आने वाले साल में उन उपलब्धियों का इंतजार रहेगा जो इस साल उनके चहेते खिलाड़ी हासिल करने में नाकाम रहे। साल का अंत होते ही जहां हम एक ओर नयी उम्मीदों पर ध्यान देना शुरु करते हैं तो वहीं बीते हुए साल की खूबसूरत बातों को भी याद करते हैं जिसने उस साल उन्हें खास लम्हे दिये। यह चीजें आम आदमी से लेकर खेल जगत की मशहूर हस्तियों के लिये भी लागू होती है। इसी फेहरिस्त में हम साल 2021 के बीते हुए लम्हों में से कुछ खास चीजें लेकर आ रहे हैं।

और पढ़ें: जानें क्यों साउथ अफ्रीका में फिर तय है भारत की हार, 3 कारण जिसके चलते इतिहास रचने में नाकाम रहेगी विराट सेना

इस आर्टिकल में हम भारतीय क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने साल 2021 में शादी कर अपने जीवन के नये अध्याय की शुरुआत की। इस फेहरिस्त में शामिल ज्यादातर खिलाड़ियों ने अपने प्यार भरे रिश्ते को शादी के मुकाम तक पहुंचाया और फैन्स के साथ इन लम्हों की खूबसूरत तस्वीरें शेयर की। आइये एक नजर लिस्ट पर डालते हैं-

और पढ़ें: Ashes 2021-22: डॉन ब्रैडमैन की खास लिस्ट में शामिल हुए मार्नस लाबुशेन, द्रविड़-सहवाग को छोड़ा पीछे

विजय शंकर (vijay shankar)

विजय शंकर (vijay shankar)

इस फेहरिस्त में पहला नाम 2019 वनडे विश्वकप में खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर का है जो कि इस आईसीसी टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं। विजय शंकर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की ओर से खेलते नजर आते हैं, हालांकि पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन यहां भी कुछ खास नहीं रहा है। प्रोफेशनल लाइफ में ज्यादा बदलाव होता देख विजय शंकर ने जनवरी 2021 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। 27 जनवरी 2021 को विजय शंकंर ने वैशाली विश्वेश्वरन के साथ शादी के बंधन में बंधकर अपने जीवन के नये अध्याय की शुरुआत की। विजय शंकर ने इससे पहले अगस्त 2020 में वैशाली के साथ सगाई की थी।

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)

भारतीय क्रिकेट टीम के लेफ्ट आर्म पेसर जयदेव उनादकट इस साल शादी के बंधन में बंधने वाले दूसरे खिलाड़ी बने जिन्होंने इस साल 2 फरवरी 2021 को अपनी मंगेतर रिनी कांटारिया के साथ शादी की। जयदेव उनादकट ने यह शादी आनंद के मधुबन रिसोर्ट में रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच की। जयदेव उनादकट घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र क्रिकेट टीम की कप्तानी करते नजर आते है जबकि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिये गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं। जयदेव उनादकट को लंबे समय से भारतीय टीम में अपने चयन का इंतजार है, हालांकि वह अभी तक टीम में जगह नहीं बना सके हैं।

जयंत यादव (Jayant Yadav)

जयंत यादव (Jayant Yadav)

इस फेहरिस्त में तीसरा नाम जयंत यादव का है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में करीब 3 साल बाद भारतीय टीम के लिये वापसी की है। जयंत यादव ने 16 फरवरी 2021 को अपनी गर्लफ्रेंड दिशा चावला के साथ शादी रचाई। जयंत यादव लंबे समय से अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में थे। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले जयंत यादव ने साल 2016 में भारत के लिये अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें वापसी का मौका मिला तो उन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किये। फिलहाल जयंत यादव भारतीय टीम के साथ साउथअफ्रीका दौरे का हिस्सा बने हैं।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

इस फेहरिस्त में तीसरा नाम भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है जिन्होंने 14 मार्च 2021 को स्पोर्टस प्रेजेंटर संजना गणेशन के साथ शादी रचाई। भारतीय क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह काफी जाना पहचाना नाम है जो कि अपनी सटीक गेंदबाजी और परफेक्ट यॉर्कर के लिये फैन्स के बीच मशहूर हैं। बुमराह के आने के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम के लिये सीमित ओवर्स प्रारूप में डेथ बॉलिंग की समस्या का समाधान मिल गया है। बुमराह और संजना पिछले 2 साल से रिलेशनशिप में थे लेकिन वो अपने इस रिश्ते को प्राइवेट रखने में कामयाब रहे थे। जब 14 मार्च 2021 को इस खिलाड़ी ने शादी की तो जाकर फैन्स को इनके रिश्ते के बारे में खुलकर पता चला।

शिवम दुबे (Shivam Dube)

शिवम दुबे (Shivam Dube)

इस फेहरिस्त में अगला नाम भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे का है जिन्होंने इस साल 16 जुलाई को अपनी गर्लफ्रेंड अनम खान के साथ मुस्लिम रीति रिवाजों के तहत शादी रचाई। शिवम दुबे ने अपनी शादी की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि हमने एक दूसरे को प्यार से भी ज्यादा प्यार किया और अब वहां पर हैं जहां से हमारे प्यार के एक नये सफर की शुरुआत हो रही है। हमेशा साथ। आईपीएल में शिवम दुबे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिये खेलना शुरू किया था लेकिन 2 सीजन तक अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बाद आरसीबी की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया जिसके बाद वो राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते नजर आये।

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal)

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal)

इस फेहरिस्त में आखिरी नाम श्रेयस गोपाल का है जिन्होंने 24 नवंबर 2021 को अपनी लॉन्ग टर्म गर्लफ्रेंड निकिथा शिव के साथ शादी रचाई है। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी श्रेयस गोपाल ने अपने परिवार और दोस्तों के बीच 24 नवंबर को शादी रचाई और अपने सोशल मीडिया अकाउंट से तस्वीरें शेयर की। श्रेयस ने अपनी सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए शादी की तारीख और दिल का इमोजी कैप्शन में लगाया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 16, 2021, 22:35 [IST]
Other articles published on Dec 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X