MI vs RCB: हर्षल पटेल ने रोका मुंबई का तूफान, 5 विकेट ले बनाये कई रिकॉर्ड

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL
RCB vs MI: Harshal Patel becomes 1st bowler to take fifer against Mumbai Indians | वनइंडिया हिंदी

IPL 2021 MI vs RCB Harshal Patel 5 wicket haul: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग का आगाज हो चुका है, जहां पर मुंबई इंडियंस की टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हो रहा है। आरसीबी की टीम ने आज के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर्स में मुंबई इंडियंस की टीम को 9 विकेट के नुकसान पर 159 पर रोकने में कामयाब रहे। आरसीबी के लिये इस अहम मुकाबले में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और विराट सेना के लिये 8 साल बाद 5 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने।

इतना ही नहीं हर्षल पटेल आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गये, साथ ही यह इस गेंदबाज का टी20 प्रारूप में भी पहला 5 विकेट हॉल है। हर्षल पटेल ने 4 ओवर गेंदबाजी करके महज 27 रन दिये और 5 विकेट हासिल किये।

और पढ़ें: IPL 2021: झाय रिचर्डसन ने खोला राज, बताया- किस प्लानिंग से कम करेंगे दबाव

हर्षल पटेल ने पारी के 13वें ओवर में ईशान किशन को आउट कर अपना पहला विकेट हासिल किया, जबकि 16वें ओवर में उन्होंने हार्दिक पांड्या का विकेट हासिल किया। हर्षल ने अपने बाकी के 3 विकेट पारी के आखिरी ओवर में लिये और सिर्फ 1 रन देकर मुंबई की टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।

पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने पहले क्रुणाल पांड्या को डैनियल क्रिश्चियन के हाथों से कैच कराया तो वहीं पर दूसरी गेंद पर कीरोन पोलार्ड को वाशिंगटन सुंदर से कैच कराकर चौथा विकेट हासिल किया। हर्षल पटेल के पास यहां पर हैट्रिक चांस था लेकिन गेंद विकेटों के पास से निकल गई और हैट्रिक नहीं हो पाई। हालांकि चौथी गेंद पर हर्षल पटेल ने मार्को जॉनसन को बोल्ड मारकर अपने 5 विकेट पूरे कर लिये।

और पढ़ें: IPL 2021 में यह बड़े रिकॉर्ड हासिल कर सकते हैं केएल राहुल, देखें आंकड़ों की पूरी लिस्ट

20वें ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह 2 रन लेना चाहते थे लेकिन गेंद कोहली के हाथों में थी और वो रन आउट हो गये। मुंबई इंडियंस के लिये क्रिस लिन ने आज सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके 3 छक्के लगाये। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 4 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों का योगदान दिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 9, 2021, 21:44 [IST]
Other articles published on Apr 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X