IPL 2021: क्या आखिरी बार येलो जर्सी में उतरेंगे धोनी, मुंबई के लिये सीएसके ने भरी उड़ान

IPL 2021 MS Dhoni Led Chennai Super kings Fled for Mumbai Does Thala playing last IPL for CSK: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग IPL के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से मुंबई के मैदान पर होना है, जिसमें भाग लेने के लिये सभी टीमें धीरे-धीरे मुंबई पहुंच रही हैं। इस लीग में भाग लेने के लिये महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK की टीम मुंबई के लिये रवाना हो चुकी है जहां पर उसे लगभग 1 महीने तक रहकर मैच खेलना है। CSK को मुंबई में 5 मैच दिल्ली कपिटल्स, पंजाब किंग्स , राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेलना है, जिसके बाद वह लीग के बाकी मैचों के लिये दिल्ली बेंगलुरू और कोलकाता के लिये रवाना होगी।

उल्लेखनीय है कि CSK की टीम ने नये सीजन के लिये अपनी नई जर्सी का अनावरण भी किया है, जिसे खुद कप्तान एमएस धोनी ने लॉन्च किया। इसमें सेना को सम्मान देते हुए सीएसके की टीम ने अपनी जर्सी में कंधों पर कैमोफ्लेज शामिल किया है। इस जर्सी के साथ ही जहां सीएसके की टीम ने सेना को सम्मान दिया है तो वहीं पर एक सवाल फिर उठने लगा है कि क्या यह आईपीएल एमएस धोनी के करियर का आखिरी साल होगा।

और पढ़ें: IPL 2021: धोनी-कोहली नहीं बल्कि 23 साल का यह खिलाड़ी है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त के दिन ही अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था और आईपीएल में वह जब खेलने पहुंचे थे तो सभी खिलाड़ियों को अपनी एक जर्सी दे रहे थे, इसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि धोनी आईपीएल से भी अलविदा कहने वाले हैं, हालांकि एमएस धोनी ने एबसल्यूटली नॉट कह कर इन अटकलों को शांत कर दिया था।

हालांकि इस बार इन कयासों को लगाये जाने के कई और भी आधार हैं। दरअसल अगले साल होने वाले आईपीएल में दो नई टीमों को जोड़ा जा रहा है, साथ ही आईपीएल 2022 के लिये मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जायेगा, जिसके तहत हर फ्रैंचाइजी के सभी खिलाड़ी रिलीज कर दिये जायेंगे और सभी पर रिऑक्शन होगा। इस दौरान फ्रैंचाइजियों को राइट टू रिटेन के तहत एक खिलाड़ी को रिटेन करने का अधिकार होगा।

और पढ़ें: IND vs ENG: खतरे में पड़ा मोहम्मद शमी का करियर, जानें क्यों टीम में वापसी हुई मुश्किल

ऐसे में मेगा ऑक्शन और धोनी के लगातार खेल से बन रही दूरी को देखते हुए सीएसके की टीम उन्हें खिलाड़ी के बजाय टीम में मेंटॉर के रूप में शामिल कर सकती है। इसके अलावा धोनी ने जिस तरह से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति वाले अंदाज में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया, आईपीएल से भी उसी देशभक्ति अंदाज से अलविदा कह सकते हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन के सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किये जायेंगे जबकि प्लेऑफ और फाइनल मैच अहमदाबाद में 25 से 30 मई के बीच खेला जायेगा। सीएसके की टीम ने 8 मार्च से ही अपनी टीम का प्रैक्टिस कैम्प चेपॉक के मैदान पर शुरू कर दिया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, March 25, 2021, 18:00 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X