'छक्कों की बरसात होने वाली है', धोनी की बल्लेबाजी को लेकर दीपक चाहर का बड़ा बयान

Deepak Chahar says that MS Dhoni will be back with Bang after tournament restarts | Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जबसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है तबसे उनके फैन्स दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग आईपीएल में उन्हें खुल कर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि उनके फैन्स को इस टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन में अब तक यह बदलाव देखने को नहीं मिला है, बल्कि वह बल्ले से संघर्ष करते ही नजर आये हैं, खासतौर से पिछले सीजन के बाद से।

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को याद आया 12 साल पुराना किस्सा, जब होटल के स्टाफ मेंबर ने सिखाई बल्लेबाजी

आईपीएल के इतिहास में धोनी के लिये साल 2020 सबसे खराब साबित हुआ जिसमें इस दिग्गज खिलाड़ी ने 14 मैच खेलकर सिर्फ 200 रन ही बनाये, जो कि उनके पूरे आईपीएल करियर के दौरान एक सीजन में बनाये गये सबसे कम रन हैं। वहीं इस साल भले ही उनकी कप्तानी की रौनक लौटी हो लेकिन बल्लेबाजी में पिछले सीजन वाली शांति ही देखने को मिली है।

और पढ़ें: WTC फाइनल में उतरते ही कोहली रचेंगे इतिहास, भारत के नाम भी होगा बड़ा रिकॉर्ड

IPL की वापसी के साथ ही बरसेंगे चौके-छक्के

IPL की वापसी के साथ ही बरसेंगे चौके-छक्के

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल खेलने के बाद से धोनी प्रोफेशनल क्रिकेट में नियमित रूप से खेलते नजर नहीं आये हैं और यही कारण है कि लीग में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। हालांकि उनकी टीम के मुख्य गेंदबाज दीपक चाहर का मानना है कि आईपीएल के 14वें सीजन की वापसी के साथ ही फैन्स को धोनी के बल्ले से छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी।

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में दिखेगा धोनी का बेस्ट

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में दिखेगा धोनी का बेस्ट

स्पोर्टसकीड़ा को दिये गये इंटरव्यू में दीपक चाहर ने कहा,'कोई भी बल्लेबाज 15-20 सालों तक एक तरह से बल्लेबाजी नहीं कर सकता। अगर कोई बल्लेबाज लगातार प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहा तो आप उससे यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वो आईपीएल के स्तर पर खेलने उतरे और रनों की बरसात करने लगे। यह समय लेता है। धोनी ने हमेशा ही एक फिनिशर का रोल अदा किया है, जो कि नियमित क्रिकेट न खेलने के चलते और भी कठिन काम हो जाता है। अगर आप 2018 और 2019 के सीजन पर भी नजर डालें तो धोनी भाई ने अपने स्तर के हिसाब से धीमी बल्लेबाजी की है, लेकिन जैसे-जैसे सीजन बढ़ा उनका स्ट्रोक प्ले बेहतर होता चला गया। तो ऐसा हो सकता है कि आपको धोनी भाई का बेस्ट इस सीजन के दूसरे हाफ में देखने को मिले।'

धोनी के विश्वास ने सिखाया काफी कुछ

धोनी के विश्वास ने सिखाया काफी कुछ

इस इंटरव्यू के दौरान दीपक चाहर ने उस बारे में भी जानकारी दी कि कैसे धोनी ने उन्हें और टीम के बाकी खिलाड़ियों को बैक किया। चाहर का मानना है कि धोनी के पास मैच की स्थिति को अच्छे से पढ़ने का हुनर है जो उन्हें सबसे सफल कप्तान बनाती है।

उन्होंने कहा,'सीएसके के साथ यह मेरा चौथा साल है और धोनी भाई ने मुझ पर एक स्ट्राइक बॉलर के तौर पर भरोसा जताया है। यह भरोसा बहुत जरूरी है क्योंकि न सिर्फ मुझे बल्कि कई खिलाड़ियों को प्रेरित करने का काम किया है। एक कप्तान के तौर पर उनकी सबसे बड़ी ताकत है अपने खिलाड़ियों की खूबियों को सही समय पर उपयोग करने की कला, मैंने सीएसके के लिये पावरप्ले में लगभग हर मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की है जिसने मुझे उनसे काफी कुछ सीखने में मदद की है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, May 26, 2021, 15:02 [IST]
Other articles published on May 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X